यूपीएससी भर्ती 2021: सब डिविजनल इंजीनियर पदों के लिए 30 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन करें upsc.gov.in

यूपीएससी भर्ती 2021 विज्ञापन आधिकारिक वेब साइट के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवार upsc.gov.in के माध्यम से उप-मंडल अभियंता के पद के लिए आवेदन करने में सक्षम हैं। महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य जानकारी यहां उपलब्ध हैं।
संघ लोक सेवा आयोग या यूपीएससी भर्ती 2021 की घोषणा आधिकारिक वेब साइट के माध्यम से उपलब्ध कराई गई थी। केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़, इंजीनियरिंग विभाग में स्थित मुख्य अभियंता और विशेष सचिव इंजीनियरिंग के पद के लिए उप-मंडल अभियंता सिविल के पद को भरने की घोषणा की गई है। अधिक जानकारी आवेदकों के लिए upsc.gov.in पर देखी जा सकती है।

पद के लिए पात्र होने के लिए आवेदकों की अधिकतम आयु 35 वर्ष है। हालांकि, नियमों के अनुसार कुछ आयु प्रतिबंधों की अनुमति है। यह अनुशंसा की जाती है कि आवेदक पद के लिए आवेदन करने से पहले पूरी सूचना को पढ़ें। महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य जानकारी यहां उपलब्ध हैं।

यूपीएससी भर्ती 2021 तिथि:-

आवेदन करने की तिथि30 दिसंबर 2021 तक
आवेदन पत्र का प्रिंट आउट31 दिसंबर, 2021 तक
आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन लिंकयहाँ क्लिक करें
होमपेजयहाँ क्लिक करें

यूपीएससी भर्ती 2021: आवेदन करने के चरण:-

  • आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
  • “विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA)” पढ़ने वाली अधिसूचना पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो खुलेगी – उसमे उम्मीदवारों को “उप मंडल अभियंता (सिविल)” शब्दों वाले लिंक को क्लिक करें।
  • उम्मीदवारों को अब “अप्लाई नाउ” विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ें और फिर आवेदन पत्र भरें।
  • यह ध्यान देने योग्य है कि उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र भरने से पहले पहले आवेदन करना होगा।
  • उम्मीदवारों को नाम फोन नंबर जन्म तिथि, लिंग, राष्ट्रीयता, समुदाय और अन्य डेटा जैसी जानकारी के साथ पंजीकरण करना होगा।
  • फिर, आवेदकों को शिक्षा योग्यता, जाति प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों जैसे आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करके आवेदन भरना होगा।
  • उम्मीदवारों को याद दिलाया जाता है कि उन्हें रुपये की आवेदन लागत का भुगतान करने में सक्षम होना चाहिए। 25. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।
  • आवेदकों को सलाह दी जाती है कि भविष्य में संदर्भ के मामले में अपने आवेदन पत्र की एक मूल प्रति सहेज लें। इसके अतिरिक्त, आवेदकों को अधिक जानकारी के लिए अपनी आधिकारिक साइट की जांच करना सुनिश्चित करना चाहिए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चयनित उम्मीदवार नियमों के अनुसार परिवीक्षा में होगा। इसके अलावा, चयन की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, यूपीएससी आवेदकों के साथ एक साक्षात्कार आयोजित करेगा। साक्षात्कार की तारीख जल्द ही आयोग द्वारा खारिज कर दी जाएगी।

Leave a comment

x